Uttrakhand: भारी बारिश की चेतावनी जारी, दो दिन बंद रहेगें स्कूल कॉलेज

Uttrakhand में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके बारें में आज मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। वहीं इसके साथ ही प्रदेश में स्थित स्कूल- कालेजों को भी एक दिन के लिये बंद करने का फैसला किया गया है। बता दें कि देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह, नैनीताल, चम्पावत आदि में जिलाधिकारियों ने सभी सरकारी/गैर सरकारी स्कूल को कल यानी 18 अक्टूबर को बंद करने के दिशा-निर्देश जारी किये हैं, इसके साथ इन जिलों में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है।

इसके साथ ही मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुये CM ने सभी विभागों को अलर्ट मोड़ में रहने को कहा है, क्योंकि इस दौरान 3500 मीटर से ऊँचाई वाले क्षेत्रों में अधिक बर्फबारी की संभावना भी है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि भूस्खलन, जलभराव, ओलावृष्टि आदि से खुले में पार्क वाहनों और जानवरों को भी इस विपदा से दो चार होना पड़ सकता है, ऐसे में खास ऐतिहात बरतें जायें।

इसके साथ ही आज CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बारिश के अलर्ट को देखते हुये मुख्य सचिव और इससे संबंधित सभी अधिकारियों की बैठक ली जा रही है, जिसमें समीक्षा करके तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है, जिससे इस आपदा से कम से कम नुकसान हो।

मौसम विभाग ने आगे विस्तृत जानकारी देते हुये बताया कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, देहरादून आदि क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है, जहाँ 80 किमी प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles