Vaccination: भारत अब अव्वल दर्जो के देश में हुआ शामिल, बनाया नया रिकॉर्ड

आज भारत ने Covid Vaccine के टीकाकरण में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है, जानकारी के अनुसार अब भारत 100 करोड़ Vaccine देने वाला दूसरा देश बन गया है। बता दें कि इसके पहले चीन ने 100 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया हुआ है, लेकिन चीन के आकंड़े भरोसेमंद नहीं माने जा रहें हैं। दूसरी तरफ आज Covid Vaccine का 100 करोड़ डोज PM नरेंद्र मोदी के सामने लगा, जिसके लिये वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिया(RML) अस्पताल पहुँचे जहाँ उनके सामने बनारस के दिव्यांग अरुण राय को यह टीका दिया गया।

इसके साथ ही भारत के यह उपलब्धि पाते ही WHO (वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन) ने PM नरेंद्र मोदी, देश के वैज्ञानिकों, हेल्थवर्कर्स और आम जन को बधाई प्रेषित की है। बता दें कि भारत में 16 जनवरी से Covid वैक्सिनेशन की शुरुआत हुई थी, वहीं अंत के महज 31 दिनों में 20 करोड़ डोज तीव्र गति के साथ लोगों को लगे हैं। इसके साथ ही आज आकंड़ों के अनुसार देश की 75 फीसद आबादी को एक डोज जरूर लग चुका है, इसके साथ ही 31 फीसद लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं।

वहीं आज 100 करोड़ डोज पूरे होते ही सरकार में खासा उत्साह दिख रहा है, इसके लिये उन्होंने कई तैयारियां भी की है। जिसमें ट्रेन, प्लेन और जहाजों और लाउडस्पीकर से घोषणा की जा रही है, साथ ही गाँवो को यह निर्देश जारी किया गया है कि पोस्टरों के माध्यमों से हेल्थवर्कर्स का सम्मान करना चाहिये।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles