Thursday, September 29, 2022

देश में Vaccine का फिर से हुआ टोटा,परेशान घूम रहे लोग

पूरे देश में कोरोना संक्रमण से बचने की जदोजहद चल रही है। ऐसे में लोग जल्द से जल्द Vaccination करवाना चाहते है। वहीं देश में Vaccination केंद्रों में कैम्प का आयोजन सुनते ही भीड़ उमड़ पड़ती है। आज सुबह ही MP से एक जगह भगदड़ की खबर आयी है। वहीं जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली के पास स्थित नोएडा-गाजियाबाद में भी Vaccine की कमी की खबरें आ रही है। इस बार गाजियाबाद को उम्मीद थी कि 50 हजार डोज मिलेंगी।

लेकिन गाजियाबाद की उम्मीदें धूमिल करते हुये सिर्फ 9 हजार वैक्सीन ही पहुँची। यहीं हाल नोएडा का भी है जहाँ गाजियाबाद के समान ही दिक़्क़त बनी हुई है। वहीं बात अगर प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात की करें तो यहाँ भी Vaccine का टोटा बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद में Vaccination केंद्रों में Vaccine पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है। यहाँ के केंद्रों में केवल 100 टीके ही रोजाना लग पा रहे है।

इससे पहली डोज वालों के साथ साथ दूसरी डोज वाले सब परेशान है। दूसरी तरफ Himachal में Vaccine की खेप न आने के कारण 18 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण रोक दिया गया है। यहाँ के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में व्यापक स्तर पर अभियान चलाते हुये 1 लाख लोंगो को प्रतिदिन Vaccine की डोज लगाई जा रही है। जिसके कारण 18 से 44 उम्र वालों का Vaccination रोकना पड़ा है। वहीं राहुल गाँधी समेत कई विपक्षी दल इस समस्या पर सरकार पर निशाना साध रहे है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles