Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAVaranasi: नंगे पाँव काम करते थे सेवादार, PM नरेंद्र मोदी ने भिजवाये...

Varanasi: नंगे पाँव काम करते थे सेवादार, PM नरेंद्र मोदी ने भिजवाये जूट के जूते

-

PM नरेंद्र मोदी ने एक अच्छी पहल करते हुये काशी विश्वनाथ के सेवादारों को एक तोहफा दिया है, जहाँ उनकी परिस्थितियों का ध्यान रखते हुये उन्हें जूट के जूते भिजवाये हैं। बता दें कि अब जूट के जूते आने के बाद काशी विश्वनाथ के सेवादारों, पुजारियों, सुरक्षाकर्मियों को अब ठंड में नंगे पाँव काम नहीं करना पड़ेगा, इनके लिये अभी 100 जोड़ी जूते PM नरेंद्र मोदी ने भिजवाये हैं।

बता दें कि काशी विश्वनाथ के मंदिर परिसर में चमड़े या रबर के चप्पल-जूते प्रतिबंधित है, जहाँ इसके पहले इस समस्या को हल करने के लिये लकड़ी के खड़ाऊँ दिये गये थे, मगर खड़ाऊँ में भी उन सब को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। वहीं जूट के जूतों का वितरण कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने किया, जिसके बाबत उन्होंने जानकारी देते हुये कहा कि सभी पुजारियों, सेवादारों और सुरक्षाकर्मियों को लकड़ी के खड़ाऊँ दिये गये थे, मगर खड़ाऊँ पहनकर 8 घंटे खड़े रहना उनके लिये मुश्किल काम था, ऐसे में उन्हें यह नयी सौगात दी गयी है।

बता दें कि जब हाल में PM नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर आये थे तो उन्होंने सेवादारों को नंगे पाँव काम करते हुये देखा था, यह बात जब उनके संज्ञान में आयी तो उन्होंने PMO से तुरंत ही 100 जूट के जूते वाराणसी भिजवाये। वहीं अब सर्दी में भी मंदिर के पुजारी, सेवादार और सुरक्षाकर्मी जूट के जूते पहनकर ही ड्यूटी देंगे।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts