Tuesday, January 25, 2022
HomeNewsINDIAViral: शेरू और कोको की वफादारी की कहानी पढ़ी क्या? मालिक की...

Viral: शेरू और कोको की वफादारी की कहानी पढ़ी क्या? मालिक की हिफाजत के लिये खुद की दी जान

-

वफादारी का नाम सुनते ही इंसान के जहन में आज कुत्तों का नाम ही आता है, और हाँ आये भी क्यों न क्योंकि आज का इंसान अपनी करतूतों के दम पर इस लायक भी नहीं बचा। ऐसी ही एक वफादारी की घटना सामने आयी है, UP के भदोई से जहाँ पर अपने मालिक की हिफाजत के लिये दो कुत्तों ने स्वयं की जान का बलिदान दे दिया। जानकारी के अनुसार भदोई के औराई कोतवाली क्षेत्र के जयरामपुर में चिकित्सक राजन अपने आवास में दो कुत्तों को रखे हुये थे, जिनमें से एक का नाम शेरू और एक का नाम कोको था। घटना रात की है वहीं राजन के मकान पर चौकीदार गुड्डू भी अपनी ड्यूटी रात के समय पूरी कर था।

वहीं कोको और शेरू भी मकान परिसर में रात्रि के समय टहल रहे थे, इसी दौरान एक पाँच फीट लंबा और जहरीला साँप मकान परिसर के गेट से अंदर दाखिल होने लगा, कोको और शेरू ने साँप की आहट पाते ही उसे गेट पर रोकने का प्रयत्न शुरू कर दिया लेकिन साँप शेरू और कोको से भीड़ गया। वहाँ मौजूद चौकीदार ने कोको और शेरू को साँप से बचाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन कोको और शेरू ने मालिक की रक्षा करने का मन में ठान लिया था।

वहीं साँप भी क्रोध में आ गया ऐसे में चौकीदार ने वहाँ से हटना ही उचित समझा। इसके बाद कोको और शेरू ने संघर्ष करके साँप के दो टुकड़े कर डाले लेकिन वह साँप के दंश से न बच सके। घर में शोर होता देख मालिक भी जगकर घर के बाहर आ गये और उन्होंने भी इस संघर्ष में शेरू और कोको को बचाने का खूब प्रयत्न किया लेकिन मालिक की जान बचाने की खातिर दोनों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts