Home News INDIA Viral: शेरू और कोको की वफादारी की कहानी पढ़ी क्या? मालिक की...

Viral: शेरू और कोको की वफादारी की कहानी पढ़ी क्या? मालिक की हिफाजत के लिये खुद की दी जान

0
185
Viral Did you read the loyalty story of Sheru and Koko gave his life for the protection of the master
Viral Did you read the loyalty story of Sheru and Koko gave his life for the protection of the master

वफादारी का नाम सुनते ही इंसान के जहन में आज कुत्तों का नाम ही आता है, और हाँ आये भी क्यों न क्योंकि आज का इंसान अपनी करतूतों के दम पर इस लायक भी नहीं बचा। ऐसी ही एक वफादारी की घटना सामने आयी है, UP के भदोई से जहाँ पर अपने मालिक की हिफाजत के लिये दो कुत्तों ने स्वयं की जान का बलिदान दे दिया। जानकारी के अनुसार भदोई के औराई कोतवाली क्षेत्र के जयरामपुर में चिकित्सक राजन अपने आवास में दो कुत्तों को रखे हुये थे, जिनमें से एक का नाम शेरू और एक का नाम कोको था। घटना रात की है वहीं राजन के मकान पर चौकीदार गुड्डू भी अपनी ड्यूटी रात के समय पूरी कर था।

वहीं कोको और शेरू भी मकान परिसर में रात्रि के समय टहल रहे थे, इसी दौरान एक पाँच फीट लंबा और जहरीला साँप मकान परिसर के गेट से अंदर दाखिल होने लगा, कोको और शेरू ने साँप की आहट पाते ही उसे गेट पर रोकने का प्रयत्न शुरू कर दिया लेकिन साँप शेरू और कोको से भीड़ गया। वहाँ मौजूद चौकीदार ने कोको और शेरू को साँप से बचाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन कोको और शेरू ने मालिक की रक्षा करने का मन में ठान लिया था।

वहीं साँप भी क्रोध में आ गया ऐसे में चौकीदार ने वहाँ से हटना ही उचित समझा। इसके बाद कोको और शेरू ने संघर्ष करके साँप के दो टुकड़े कर डाले लेकिन वह साँप के दंश से न बच सके। घर में शोर होता देख मालिक भी जगकर घर के बाहर आ गये और उन्होंने भी इस संघर्ष में शेरू और कोको को बचाने का खूब प्रयत्न किया लेकिन मालिक की जान बचाने की खातिर दोनों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी।