देश में कोरोना की दूसरी Wave जारी,Hill स्टेशन में नियमों को तोड़ रहे लोग

देश में कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके लिये जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर केंद्र सरकार तमाम ऐतिहात बरत रही है। वहीं संक्रमण अभी फैला हुआ ऐसे में जरूरी दिशानिर्देश सरकार की ओर से अभी भी जारी किये जा रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने इसके बारें में आज विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि देश में अभी Second Wave (दूसरी लहर) अभी खत्म नहीं हुई है। इसलिए लोंगो को सरकार के ओर से यही सुझाव है कि आमजन Covid के नियमों का पालन करते रहें। उन्होंने हाल के ही आंकड़े पेश करते हुये कहा कि देश में Covid केस के 80 फीसदी नये मामले 90 जनपदों से आ रहें हैं। सबसे ज्यादा जिन राज्यों से मामले रिपोर्ट हो रहे है उनमें से केरल,तमिलनाडु,महाराष्ट्र,असम,कर्नाटक आदि प्रमुख है।

आगे उन्होंने बताया कि देश के कई हिस्सों में पॉजिविटी रेट अभी 10 फीसद से ज्यादा है,इनमें नागालैंड,मणिपुर,केरल,मेघालय,ओडिसा,अरुणाचल आदि प्रदेशों के नाम शामिल है। वहीं उन्होंने कहा कि इन हिस्सों की वर्तमान स्थिति देखें तो हमें मानना पड़ेगा कि अभी भी कुछ हिस्सों में Second Wave जारी है। जानकारी देते हुये उन्होंने आगे बताया कि Hill स्टेशन में अभी भी लोग Covid के नियमों का उल्लंघन कर रहें हैं।

सरकार ऐसे में दी गयी ढ़ीलों को रद्द कर सकती है। सरकार ने हिमाचल प्रदेश सरकार को इसके बाबत पत्र भी लिखा है जिससे लोग Covid नियमों का पालन करने को प्रतिबद्ध हो।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles