यमुना एक्सप्रेस-वे: अब बिना रुकावट भर सकेंगे फर्राटा,15 जून से फास्टैग की सुविधा शुरू YAMUNA EXPRESS WAY FASTAG

उत्तर प्रदेश के सबसे व्यस्तम यमुना एक्सप्रेस-वे (YAMUNA EXPRESS WAY) में अब टोल प्लाजा लाइन में अब समय बर्बाद होने होने की समस्या रुकेगी, नोएडा और आगरा के बीच स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे में 15 जून से फास्टैग(Fastag) लागू होने वाला है। यमुना एक्सप्रेस-वे (YAMUNA EXPRESS WAY) का संचालन मौजूदा समय में जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड (JIL) करती है|

क्योंकि यह एक Private Hyway है,इसलिए इसमें टोल शुल्क को जमा करने का अधिकार भी जेआईएल के पास रहा है, इससे पहले अप्रैल में फास्टैग (Fast tag) सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया गया था लेकिन सभी तैयारियां पूरी न होने की वजह से इसे शुरू नहीं किया जा सका था,फास्टैग(Fast Tag) की सुविधा शुरू होने से इसमें सफ़र करने वाले यात्रियों को काफ़ी सहूलियत होगी और उनका समय भी बच सकेगा। वर्तमान समय में यमुना एक्सप्रेस-वे (YAMUNA EXPRESS WAY) में आगरा,जेवर, मथुरा तीन टोल प्लाजा है,इनमें लंबी कतारों देखना अब दूर की बात होगी।

जानकारी के अनुसार यमुना डेवलमेंट अथॉरिटी,जेपी इंफ्राटेक और आईडीबीआई के प्रतिनिधियों के बीच इसी हफ़्ते समझौता हुआ जिससे परिणामस्वरूप एक्सप्रेस-वे में चलने वाले यात्रियों के लिये फास्टैग की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles